50 हजार की रिश्वत लेता लघु सिंचाई का अधिशासी अभियंता गिरफ्तार

खबर शेयर करें

हल्द्वानी। 22 मई बुधवार को पुलिस उपाधीक्षक सतर्कता अधिष्ठान हल्द्वानी अनिल सिंह मनराल के पर्यवेक्षण एवं निरीक्षक भानु प्रकाश आर्य के नेतृत्व में विजिलेंस टीम ने शिकायतकर्ता की शिकायत पर लघु सिचाई खण्ड नैनीताल के अधिशासी अभियन्ता कृष्ण सिंह कन्याल पुत्र हरक सिंह निवासी लार्ड कृष्णा ग्रीन प्रथम तल वी-109 केदारपुरम मोथरोवाला देहरादून, हाल निवासी मुकुल विहार सिजवाली काम्पलैक्स बी-5 प्रथम तल तल्ली बमौरी, लालडांठ हल्द्वानी नैनीताल को शिकायतकर्ता से 50,000 रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

शिकायतकर्ता ने सतर्कता अधिष्ठान में शिकायत की थी कि उसने गत वर्ष ग्राम सेलिया में लघु सिचाई विभाग की गुल निर्माण का ठेका लिया था, लगभग 10 लाख रुपये का कार्य शिकायतकर्ता ने किया गया, जिसका पूर्व भुगतान उसे दो बार में किया गया। इसी भुगतान के एवज में लघु सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता कृष्ण सिंह कन्याल ने शिकायतकर्ता से रिश्वत की मांग की। जबकि वह रिश्वत नहीं देना चाहता था और उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही चाहता था। अनिल सिंह मनराल ने शिकायत पर पुलिस उपाधीक्षक ने शिकायतकर्ता के शिकायती प्रार्थना पत्र की जांच की और तथ्य सही पाये जाने पर अपने पर्यवेक्षण में निरीक्षक भानु प्रकाश आर्य के नेतृत्व में ट्रैप टीम का गठन किया।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  बनभूलपुरा दंगे के मुख्य आरोपी अब्दुल मलिक की जमानत प्रार्थना पत्र पर दूसरे दिन सुनवाई के बाद निर्णय सुरक्षित रखा

टीम ने कार्यवाही करते हुए 22 में 2024 को लघु सिंचाई खण्ड नैनीताल के अधिशासी अभियन्ता कृष्ण सिंह कन्याल पुत्र हरक सिंह को शिकायतकर्ता से पचास हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए सीजन रिजॉर्ट, नया गांव, कालाढूंगी जनपद नैनीताल के परिसर से रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। आरोपी से पूछताछ जारी है। उक्त प्रकरण में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अन्तर्गत कार्यवाही की जाएगी। अभियोग पंजीकृत निदेशक सतर्कता डॉ. वी मुरूगेशन ने ट्रैप टीम को नगद पुरस्कृत करने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की शिकायत होने पर अधिष्ठान के टोल फ्री हैल्पलाइन नम्बर-1064 एवं Whatsapp हैल्पलाइन नम्बर 9456592300 मैं संपर्क कर सकते हैं।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119