पौड़ी गढ़वाल जिले में साइबर ठगी का एक नया मामला, आपत्तिजनक वीडियो बनाकर वायरल करने का डर दिखाकर किया ब्लैकमेल

खबर शेयर करें

श्रीनगर गढ़वाल।  उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिले में साइबर ठगी का एक नया मामला सामने आया है। यहां साइबर ठगों ने पहले महिला की आपत्तिजनक वीडियो बनाई और फिर उसको वायरल करने का डर दिखाकर उसे ब्लैकमेल किया, जिससे महिला इतनी डर गई थी, कि वो घर तक छोड़कर दिल्ली चली गई थी। वहां उसने साइबर ठगों को 50 हजार रुपए और करीब 50 हजार रुपए के जेवरात तक दे दिए।


जानकारी के मुताबिक महिला 12 नवंबर को अपने ससुराल से अचानक लापता हो गई थी। महिला के परिजनों ने उसकी इधर-उधर काफी तलाश की, लेकिन उसका कुछ पता नहीं लग पाया। आखिर में परिजनों ने 14 नवंबर को महिला की गुमशुदगी की रिपोर्ट पटवारी चौकी में दर्ज कराई।   प्रशासन महिला की तलाश में जुटा हुआ था कि इसी बीच महिला अपने घर पहुंच गई। परिजनों और अधिकारियों ने जब महिला से पूछताछ की तो उसने चौंकाने वाले खुलासे किये। महिला ने बताया कि कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पर उसकी दोस्ती एक युवक से हो गई थी। धीरे-धीरे ये दोस्ती और गहरी होती चली गई। इसके बाद दोनों फोन पर भी बातचीत करने लगे, दोनों के बीच वीडियो कॉल भी हुई।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर तीन पुलिस कर्मी निलंबित

 आरोप है कि इस दौरान आरोपी ने महिला की कुछ आपत्तिजनक वीडियो बना ली, जिनको लेकर आरोपी ने महिला को ब्लेकमैल करना शुरू कर दिया। महिला का कहना है कि आरोपी ने उसे धमकी दी थी कि यदि उसने उसे पैसे नहीं दिए तो वो उसका वीडियो वायरल कर देगा, जिससे महिला काफी डर गई थी और वो घर से 50 हजार रुपए और अपने कीमत जेवरात लेकर दिल्ली भाग गई।  महिला के मुताबिक दिल्ली में उसे वो व्यक्ति मिला, जिससे वो फोन पर बात करती थी। उसने उससे 50 हजार रुपए और जेवरात ले लिए। आरोपी ने पीड़िता को बताया कि वो पंजाब का है। इसके बाद महिला अपने घर वापस आ गई। वहीं इस मामले में नायब तहसीलदार पौड़ी हरेंद्र खत्री का कहना है कि महिला के 164 में बयान दर्ज कराए गए हैं। इस मामले की अभी जांच की जा रही है। जांच के बाद ही आगे कुछ कहा जा सकता है।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119