मलिक के बाद अब मोईद को रिमांड पर लेगी पुलिस

खबर शेयर करें

हल्द्वानी। अब्दुल मलिक की पुलिस रिमांड का दो मार्च को आखिरी दिन है। शनिवार के दिन के कुछ घंटे पुलिस के पास बाकी हैं। पुलिस सूत्रों की मानें तो मलिक से पूछताछ हो चुकी है। रिमांड की अवधि पूरी होने पर मलिक को वापस जेल भेज दिया जाएगा। इसके बाद पुलिस मलिक के बेटे अब्दुल मोईद को रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी। साथ ही पूछताछ में मलिक और मोईद से मिले जवाबों का मिलान कर मामले में तथ्यों को पुख्ता किया जाएगा।


बीते सोमवार को पुलिस ने हल्द्वानी हिंसा के आरोपी मलिक को रिमांड पर लेकर पूछताछ शुरू की थी। पांच दिन में पुलिस को हिंसा, फंडिंग, संपत्ति सहित कई मुद्दों से जुड़े सवालों के जवाब मलिक से मिले हैं। सूत्रों के मुताबिक, पुलिस ने कई अहम साक्ष्य भी जुटा लिए हैं। जिनके आधार पर जांच को आगे बढ़ाया जा रहा है। शनिवार शाम करीब चार बजे मलिक को वापस जेल भेजने के लिए कोर्ट में पेश किया जाएगा। इधर, पुलिस मोईद को रिमांड पर लेकर पूछताछ करने की तैयारी भी कर रही है। शनिवार को कोर्ट में पुलिस रिमांड की अर्जी लगा सकती है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  स्कूटर सवार ने कार में टक्कर मारी, फिर नकली पिस्टल दिखाकर डराया


मोईद के मददगारों की तलाश शुरू:  वनभूलपुरा हिंसा में मोईद की गिरफ्तारी के बाद पुलिस अब उसके मददगारों की तलाश में जुट गई है। मोईद हिंसा के बाद फरार हो गया था और इस दौरान वह दिल्ली, पंजाब और उसके बाद हिमाचल प्रदेश तक छिपने पहुंचा। यहां तक कि दिल्ली में उसके ठिकानों पर कड़ी निगरानी रखने के बाद भी उसके करीबी लोग पुलिस से बचने के लिए उसे लगातार सचेत कर रहे थे। पुलिस ने फरारी के दौरान उत्तराखंड के बाहर मोईद की मदद करने वालों की तलाश शुरू कर दी है।


रिमांड पर पूछताछ के बाद शनिवार को अब्दुल मलिक कोर्ट में पेश किया जाएगा। पूछताछ में मलिक से कई अहम सुराग हाथ लगे हैं, जिनके आधार पर जांच आगे बढ़ाई जा रही है। जल्द ही मोईद से भी पूछताछ शुरू की जाएगी।    -पीएन मीणा, एसएसपी, नैनीताल।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119