नानक सागर जलाशय में हथियारबंद बदमाशों ने मचाया तांडव, -वॉटर स्पोर्ट्स कर्मचारियों को बंधक बनाकर पीटा, तीन मोटर बोटों को जलाया

खबर शेयर करें

नानकमत्ता। नानक सागर जलाशय में हथियारबंद बदमाशों ने तांडव मचाया। बदमाशों ने वॉटर स्पोर्ट्स कर्मचारियों को बंधक बनाकर पीटा और तीन मोटर बोटों को जलाया। कर्मचारियों ने पानी में कूदकर अपनी जान बचाई। बुधवार रात्रि हथियारबंद लोगों ने नानक सागर जलाशय में तैनात मोटर बोट के कर्मचारियों पर हमलाकर घायल कर दिया और तीन मोटर बोटों को आग के हवाले कर दिया। सूचना पर थानाध्यक्ष ने घटनास्थल पहुंचकर घटना की जानकारी लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार ग्राम गढ़ीपट्टी निवासी गगनदीप सिंह पुत्र तारा सिंह, गौरव वर्मा पुत्र राजेन्द्र वर्मा ने पुलिस को तहरीर सौंपकर बताया कि नानक सागर जलाशय में नानक सागर वाटर स्पोर्ट के नाम पर सैलानियों के मनोरंजन के लिए मोटर बोट का संचालन करते आ रहे हैं। नानक सागर जलाशय में 12 सीटर, 6 सीटर, 4 सीटर मोटर बोट उतार रखी हैं।

देखरेख के लिए तीन कर्मचारी सितारगंज के ग्राम लोका निवासी विनीत सिंह राणा पुत्र मनोज सिंह राणा, ग्राम कानपुर मटिया निवासी आदित्य राणा पुत्र जितेंद्र सिंह राणा, सितारगंज के ग्राम पिण्डारी निवासी रोहित सिंह राणा पुत्र संजीत सिंह राणा को रखा है। वाटर स्पोर्ट के स्थान पर एक टिकट केबिन बनाया गया है, जिसमें सुरक्षा निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। बुधवार की रात्रि केबिन में तीनों कर्मचारी सो रहे थे। रात्रि लगभग एक बजे कुछ हथियार बंद लोग वहां आ धमके और धारधार हथियारों से केबिन व सीसीटीवी कैमरा और वहां पास में खड़ी मोटर साइकिल संख्या यूके06एएल-1299 को क्षतिग्रस्त कर दिया। वह कर्मचारियों को बंधक बनाकर उनके साथ जमकर मारपीट कर गाली-गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी दे रहे थे। हमलावरों ने तीनों कर्मचारियों को बुरी तरह से घायल कर दिया। उन्होंने पानी में खड़ी तीन मोटर बोटों में तेल छिड़ककर आग लगा दी। मोटर बोट पर लगे इंजन गायब पाए गए हैं। दो जली हुई मोटर बोट नानक सागर जलाशय के बीचों-बीच पाई गई। इस हादसे में आदित्य सिंह राणा के बाल झुलस गए, जिसने पानी में कूदकर अपनी जान बचाई। विनीत और रोहित के गुम चोटें आई हैं। हथियारबंद लोग तमंचे दिखाकर कर्मचारियों के मोबाइल भी लूटकर ले गये हैं। उन्होंने हवाई फायरिंग भी की। हथियार बंद जाते-जाते केबिन का कैमरा और डीवीआर भी ले गए।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  बीडीसी बैठक में छाए बिजली पानी सड़क पेयजल के मुद्दे

पीडि़त की शिकायत पर थाना अध्यक्ष देवेंद्र गौरव अपनी पुलिस टीम के साथ घटना स्थल पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली। शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। घटना की सूचना क्षेत्र में आग की तरह फैल गई। नानक सागर जलाशय में वॉटर स्पोर्ट्स में देखने वालों की भीड़ एकत्रित हो गई। भाजपा के पूर्व विधायक डॉ. प्रेम सिंह राणा, पूर्व ब्लाक प्रमुख गुरजीत सिंह, राजन चौहान, जगजीत सिंह, पीयूष गुप्ता, उमेश अग्रवाल ने घटनास्थल पहुंचकर घटना की जानकारी ली।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119