बिग ब्रेकिंग…उच्च न्यायालय के आदेश के बाद आज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हल्दूचौड का होगा शुभारंभ

खबर शेयर करें

हल्दूचौड़ ( नैनीताल )। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हल्दूचौड में निर्माण कार्य पूर्ण होने के बावजूद भी चिकित्सकों व अन्य स्टाफ की नियुक्ति न होने के चलते चिकित्सालय के प्रारंभ होने का लंबे समय से स्थानीय लोग इंतजार कर रहे थे। जिसका शुभारंभ ना होने पर स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ता की जनहित याचिका पर उच्च न्यायालय नैनीताल ने राज्य सरकार को 3 महीने के भीतर सभी पद सृजित करते हुए चिकित्सालय का शुभारंभ करने के आदेश दिए। उसके बाद रविवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का विधिवत शुभारंभ होगा।

विदित रहे कि वर्ष 2014 में तत्कालीन कैबिनेट मंत्री हरीश चंद्र दुर्गापाल द्वारा हल्दूचौड़ में आठ करोड से अधिक की लागत से 30 बैड के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का शिलान्यास किया था। तब से लेकर अब तक अस्पताल पूर्णतया रूप से तैयार हो गया, लेकिन अस्पताल का शुभारंभ करने में आ रही दिक्कतों के चलते उक्त अस्पताल में पदों की नियुक्ति नहीं हुई। जिसको लेकर समाज सेवी हेमंत गोनिया व क्षेत्र के वरिष्ठ समाजसेवी एवं सेवानिवृत प्रधानाचार्य गोविंद वल्लभ भट्ट द्वारा हाईकोर्ट में लगाई गई पीआईएल में मुख्य न्यायाधीश ने सुनवाई करते हुए तीन माह के भीतर उत्तराखंड शासन को हल्दूचौड़ अस्पताल का शुभारंभ करने का आदेश दिया। हाईकोर्ट ने 14 जुलाई को उक्त मामले में शासन से  त्वरित कार्यवाही करने का आदेश दिए थे। जिसके उपरांत सरकार ने उक्त चिकित्सालय में सभी पदों को सृजित करने की  सूचना व अस्पताल में जरूरी उपकरणों के लिए 10.50 लाख रुपए भी जारी किए। परंतु सब कुछ होने के बाद भी अस्पताल चालू नहीं हुआ। मामले की पैरवी कर रहे एडवोकेट मनीष लोहनी ने बताया कि 8 दिसंबर को मुख्य न्यायाधीश ने क्षेत्र की समस्याओं को देखते हुए शासन से तीन माह के अंदर सृर्जित पदों में अपॉइंटमेंट करने तथा अस्पताल को सुव्यवस्थित रूप से चलने का आदेश दिया है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  मोटाहल्दू क्षेत्र से महिला का सोने का मंगलसूत्र ले उड़े बाइक सवार

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हल्दूचौड में शासन द्वारा चार चिकित्सकों के अलावा अन्य पद भी  सृजित हो चुके है आज कल रविवार को  सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का विधिवत शुभारंभ होगा । जिसकी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है ।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  रावण वध और श्री राम राजतिलक के साथ श्रीरामलीला का समापन

डा. स्वेता भंडारी प्रभारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी नैनीताल        

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119