गुणवत्ता के साथ शिक्षा के दस्तावेजीकरण पर भी जोर,  -ग्राफिक एरा में शिक्षक परीक्षण कार्यशाला  

खबर शेयर करें

भीमताल। ग्राफिक एरा परिसर भीमताल में राष्ट्रीय मूल्यांकन और प्रत्यायन परिषद के तत्वावधान में उच्च शिक्षा में गुणवत्ता आश्वासन विषय पर शिक्षक परीक्षण कार्यशाला का आयोजन हुआ।

जिसका शुभारंभ शिक्षाविद व राष्ट्रीय मूल्यांकन और प्रत्यायन परिषद के एग्जीक्यूटिव कौंसिल अध्यक्ष प्रोफेसर अनिल दत्तात्रेय सहस्रबुद्धे व कुलपति प्रोफेसर संजय जसोला एवं परिसर निदेशक प्रोफेसर अनिल नायर ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  बेटे के ससुरालियों पर मारपीट का आरोप

प्रोफेसर सहस्रबुद्धे ने शिक्षा के क्षेत्र में छात्रों के लिए शुरू की गयी आपार पोर्टल और स्टडी इन इंडिया पोर्टल के बारे में भी बताया। उन्होंने कहा यदि उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा के साथ दस्तावेजीकरण पर भी ध्यान रखें तो हमारे देश की कई शिक्षण संस्थानों की विश्व की प्रमुख संस्थाओं में गिनती होने लगेगी।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  गणाई गंगोली में कार दुर्घटनाग्रस्त, चालक की मौत

ग्राफिक एरा कुलपति प्रोफेसर संजय जसोला ने उनका स्वागत किया और गुणवत्ता पर हमेशा जोर देने की बात कही। कार्यक्रम में भीमताल के अलावा देहरादून व हल्द्वानी से करीब डेढ़ सौ से अधिक शिक्षक मौजूद रहे। यहां हल्द्वानी परिसर निदेशक प्रोफेसर मनीष बिष्ट व डीन एकेडेमिक्स प्रोफेसर मनोज लोहनी आदि मौजूद रहे। संचालन डा. कविता जोशी ने किया।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119