नैनीताल में क्रिसमस और न्यू ईयर पर बगैर अनुमति नहीं बजेगा डीजे

खबर शेयर करें


नैनीताल। नैनीताल में क्रिसमस एवं न्यू ईयर के जश्न को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। बुधवार को पुलिस अधिकारियों ने पर्यटन कारोबारियों के साथ बैठक कर यातायात समेत अन्य बिंदुओं पर विचार विमर्श कर सहयोग की अपील की। पुलिस अफसरों ने बताया कि हाईकोर्ट के निर्देशों के क्रम में शहर के होटलों में रात्रि दस बजे के बाद तेज आवाज में डीजे नहीं बजाया जाएगा। हालांकि जिला प्रशासन के मजिस्ट्रेट की विशेष अनुमति पर रात्रि 12 बजे तक भी पर्यटकों के लिए संगीत की व्यवस्था की जा सकती है। बता दें कि नैनीताल में क्रिसमस एवं नववर्ष के जश्न को लेकर बड़ी संख्या में पर्यटकों के पहुंचने की उम्मीद है। होटल एवं गेस्ट हाउसों में एडवांस बुकिंग चल रही है। ऐसे में जिला एवं पुलिस प्रशासन की ओर से भी तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

यातायात समेत अन्य व्यवस्थाओं को लेकर पुलिस ने बुधवार को सीओ विभा दीक्षित की अध्यक्षता में पर्यटन कारोबारियों के साथ बैठक की। पुलिस लाइन सभागार में आयोजित बैठक में पुलिस, संभागीय परिवहन विभाग, होटल एसोसिएशन, टैक्सी यूनियन व व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया। बैठक में क्रिसमस, थर्टी फर्स्ट व नववर्ष की तैयारियों पर चर्चा की गई। सीओ विभा दीक्षित ने पर्यटन कारोबारियों से क्रिसमस, थर्टी फर्स्ट व नववर्ष के दौरान पुलिस का सहयोग करने की मांग की। कहा कि हाईकोर्ट के निर्देशों के अनुसार रात 10 बजे के बाद होटलों में संगीत नहीं बजाया जाएगा, लेकिन मजिस्ट्रेट की अनुमति के बाद रात 12 बजे तक डीजे बजाया जा सकता है। होटल संचालक संगीत बजाने को लेकर संबधित अधिकारी से अनुमति प्राप्त कर लें। वहीं कारोबारियों ने कहा कि हमेशा पुलिस की ओर से पर्यटन को लेकर गलत निर्णय लिए जाते हैं। जिससे नुकसान होता है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर तीन पुलिस कर्मी निलंबित

इस दौरान पुलिस की ओर से सड़क में टैक्सी कार व टैक्सी बाइक पार्क न करने को कहा गया। बैठक में एआरटीओ रश्मि भट्ट, सीओ विभा दीक्षित, कोतवाल धर्मवीर सोलंकी, टीआई आदेश कुमार, होटल एसोसिएशन के महासचिव वेद साह, पंकज तिवारी, ललित मोहन, अमनदीप सिंह, नासिर खान, संजय लोहनी, राजेंद्र प्रसाद आदि रहे।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  अलकनंदा और मंदाकिनी संगम पर नहाते वक्त पैर फिसलने से नदी में बहा यात्री


पंगूट की ओर छोटे वाहनों को अनुमति मिलेगी
यातायात निरीक्षक आदेश कुमार ने कहा कि कालाढ़ूंगी मार्ग पर हादसों को देखते हुए तय किया गया है कि क्रिसमस, थर्टी फर्स्ट व नववर्ष के दौरान कालाढूंगी रोड पर बड़ी बसों की आवाजाही नहीं होगी। सभी बसों को हल्द्वानी से नैनीताल को भेजा जाएगा। जिन्हें अस्थाई पार्किंग स्थलों पर रोका जाएगा। पंगूट सड़क पर भी छोटे वाहनों को ही इंट्री दी जाएगी। टेंपो ट्रैवलर को बारापत्थर से आगे नहीं जाने दिया जाएगा।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119