ओलपिंयन रीतिका हूडा का पेरिस ओलंपिक्स से लौटने के बाद ग्राफिक एरा भीमताल में हुआ गर्मजोशी से स्वागत

खबर शेयर करें

भीमताल 21, अगस्त रीतिका जिनको कुश्ती में हैवी वेट वर्ग में पात्रता प्राप्त करने वाली पहली भारतीय महिला होने का गर्व प्राप्त है, का ग्राफिक एरा ग्रुप के अध्यक्ष प्रो० कमल घनशाला द्वारा सम्मानित किया गया, प्रो० घनशाला ने कुमारी रीतिका को दो लाख इक्यावन हजार (रू 251000/-) का चैक भेंट किया व भविष्य में होने वाली प्रतियोगिताओं के लिए शुभकामनायें दीं।

सम्मान प्राप्त करने के बाद रीतिका ने कहा कि वो पेरिस पूरी तैयारी के साथ गई थीं लेकिन शायद वह दिन उनका नही था और वह पदक ना ले पायीं लेकिन उन्होंने कहा कि वो अभ्यास करती रहेंगी और अगली प्रतियोगिता में जरूर पदक लायेंगी। ग्राफिक एरा के छात्र छात्राओं से अपने अनुभव साझा किये और कहा कि विद्यार्थी अपनी रूचि के अनुसार खेलों में भी प्रतिभाग करते रहें जिससे उनके मानसिक विकास के साथ-साथ शाररिक विकास भी हो सके विद्यार्थियों को अपने लक्ष्य प्राप्त करने के लिए कठिन परिश्रम एवं लगन की आवश्यकता है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  आस्ट्रेलिया में रह रहे पति पर दून की महिला ने कराया केस

श्री घनशाला ने अपने सम्बोधन में कहा कि ग्राफिक एरा सदैव भारत को गौरव दिलाने वालों का सम्मान करता रहा है और उनके छात्र छात्राओं को उनसे प्रेरणा मिलती रही है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  काशीपुर में महिला अधिवक्ता ने फांसी लगाकर जान दी


नौसेना के कुश्ती कोच श्री कुलदीप सिंह ने श्री घनशाला को भारतीय नौसेना की तरफ से आभार व्यक्त करते हुए बताया की नौसेना के कुश्ती दल के सदस्य हर साल ग्राफिक एरा के भीमताल परिसर में हाई एल्टीट्यूड कुश्ती का परीक्षण लेने आते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि यहाँ उनको और सभी सदस्यों को हर सुविधा प्रदान की जाती है। भीमताल परिसर में हाई एल्टीट्यूड कुश्ती प्रशिक्षण बहुत महत्व रखता है और कई खिलाड़ी इस प्रशिक्षण के बाद राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय खेलों में अच्छा प्रदर्शन कर पाते हैं। परिसर में कई ऐसे खिलाड़ियों ने प्रशिक्षण लिया है जिनको अंतराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक प्राप्त हुये हैं।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119