घास लेने गई महिला को बाघ ने मार डाला

Fast News Uttarakhand - Latest Uttarakhand News in Hindi
खबर शेयर करें


रुद्रपुर। सुरई रेंज के जंगल में घास लेने गई वृद्ध महिला को बाघ ने मार दिया। वन विभाग की टीम ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बाघ के हमले की सूचना से क्षेत्र के लोगों में दहशत का माहौल है। बुधवार को बग्गा 54 निवासी महिला भागुली देवी (70) पत्नी स्वर्गीय नैन सिंह बग्गा 54 सुरई रेंज के कक्ष संख्या 47 में पशुओं के चारा लेने गई थी। इस दौरान घात लगाकर बैठे बाघ ने महिला पर हमला कर उसे मौत के घाट उतार दिया।

घटना की सूचना रेंज अधिकारी आरएस मनराल को सरपुड़ा चौकी में तैनात वन बीट अधिकारी सतपाल ने दी। इस पर रेंज अधिकारी डिप्टी रेंजर सतीश रेखाड़ी के साथ बख्तरबंद ट्रैक्टर और फोर्स लेकर मौके पर पहुंचे। टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर स्थलीय निरीक्षण किया और घटनास्थल के आसपास क्षेत्रों की सघन तलाशी ली। बाघ की उपस्थिति के पद चिह्न और निशानों की खोजबीन की गई। खोजबीन के दौरान कक्ष संख्या 47(ब) में बाघ के स्पष्ट पद चिह्न नहीं मिले। बख्तरबंद ट्रैक्टर से मौके पर पहुंचकर महिला के शव को बरामद किया गया और मौके पर ही शव का निरीक्षण किया गया। इसमें बाघ के बाल मिले, इन्हें सैंपल के रूप में एकत्र किया गया है। घटना स्थल पर बाघ की उपस्थिति और बाघ की गतिविधियों की खोजबीन के लिए ट्रैप कैमरा लगाए गए हैं। मौके पर ही टीम ने जीपीएस रीडिंग से साक्ष्य संकलित किए हैं। वन विभाग ने शव को पोस्टमार्टम के लिए उप जिला चिकित्सालय भिजवाया। रेंज अधिकारी मनराल ने बताया की वन अधिनियम के तहत मुआवजा देने की कार्रवाई की जाएगी।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  बेटे के ससुरालियों पर मारपीट का आरोप


टीम में ये रहे शामिल:  टीम में अजमत खां वन दरोगा, चन्द्रपाल वन दरोगा, रामेश्वर दयाल वर्मा वन दरोगा, संजय कुमार वन दरोगा, मुकेश कुमार वन बीट अधिकारी, चन्द्र प्रकाश, सुखबिंदर सिंह, सतपाल सिंह, दीपक कुमार, रविन्द्र कुमार सहित अन्य दैनिक श्रमिक स्टाफ मौजूद रहा।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119