देशभर में 19 करोड़ की साइबर ठगी का आरोपी उत्तराखंड पुलिस ने दबोचा

Fast News Uttarakhand - Latest Uttarakhand News in Hindi
खबर शेयर करें

देहरादून। इंस्टाग्राम पर विभिन्न कम्पनियों को रेटिंग करने का टास्क दे लोगों को कमाई के झांसे में फंसाकर देशभर में 19 करोड़ रुपये की ठगी में शामिल आरोपी को साइबर थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी टेलीग्राम एप पर ग्रुप बनाकर लोगों को कमाई के झांसे लेकर साइबर ठगी करते हैं। एसएसपी एसटीएफ आयुष अग्रवाल ने बताया कि साइबर थाने में बीते 22 अगस्त को सीनियर सिटीजन सुनील कुमार जैन निवासी किशननगर, सिरमौर मार्ग की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

आरोप है कि उनसे संपर्क करने वाले ने खुद को ग्लोबल केपीओ कंपनी से जुड़ा बताकर पीड़ित को ऑनलाइन काम करने पर कमाई का झांसा दिया। टेलीग्राम ग्रुप में जोड़कर टास्क दिए गए। शुरुआत में मामूली रकम लगाने पर अच्छा रिटर्न दिया। आरोप है कि इसके बाद बड़े टास्क देकर उनमें रकम जमा कर ली गई। फिर रकम रिलीज करने का झांसा देकर ठगी गई। इस तरह पीड़ित से 14 लाख रुपये हड़प लिए गए। साइबर थाने में केस दर्ज कर जांच शुरू की गई। जिन खातों में रकम जमा हुई, उनका संचालन करने वाले की जांच की गई। इस दौरान रितिक सेन (23) पुत्र मुकेश सेन निवासी पटवार भवन, मुकुंदपुरा रोड भानकरोटा, जयपुर, राजस्थान का पता लगा। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए साइबर थाने से एक टीम रवाना की गई।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  मोदी की पहली कैबिनेट बैठक में बड़ा फैसला, पीएम आवास योजना में बनेंगे 3 करोड़ नए घर

सीओ साइबर थाना अंकुश मिश्रा ने बताया कि आरोपी को जयपुर से गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी फर्जी पहचान पत्रों के जरिए सिम कार्ड लेने के साथ ही फर्जी दस्तावेजों से बैंक खाते खुलवाता है। फिर साइबर ठगी के लिए इनमें रकम जमा कराई जाती है। उन्होंने बताया कि आरोपी के खिलाफ गुजरात, कर्नाटक, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश, दिल्ली, तेलंगाना आदि राज्यों में कुल 33 शिकायतें दर्ज हैं। इन शिकायतों में कुल 19 करोड़ रुपये की साइबर ठगी हुई है।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119