दहेज में कार व चार लाख रुपए के लिए विवाहिता को मारपीट कर घर से निकाला

Fast News Uttarakhand - Latest Uttarakhand News in Hindi
खबर शेयर करें

दहेज में कार व चार लाख रुपए के लिए विवाहिता को मारपीट कर घर से निकाल दिया गया। विवाहिता ने थाने में अपने पति,सास, ससुर समेत  6 लोगो के खिलाफ दहेज उत्पीड़न मारपीट समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराई है। थानाध्यक्ष अनिल उपाध्याय  मामला दर्ज कर जांच करने में जुटी है। 

दिनेशपुर के कालीनगर निवासी कनिका सरकार ने थाने में दी तहरीर में आरोप लगाया है कि उनकी शादी बीते 28 अप्रैल  2022 को हिंदू रीति रिवाज से हुई थी।  पीड़िता के पिता ने अपने हैसियत के अनुसार दान दहेज कूलर,टीवी, वाशिंग मशीन, डबल बेड अलमारी,  तथा सोने चांदी के विभिन्न प्रकार के जेवरात व कपड़े के लिए 40 हजार मोटरबाइक के लिए एक लाख की नकदी  बतौर दहेज के रूप में दिया था।   शादी के कुछ दिनों तक सम्बन्ध ठीक ठाक चला। लेकिन कुछ दिनों बाद उपरोक्त सभी लोग दहेज के रूप में चार लाख रुपए और एक कार  की मांग को लेकर दबाव बनाने लगा और आए दिन दहेज के लिए मारपीट के साथ शारीरिक व मानसिक उत्पीड़न करते रहते हैं।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  सड़क हादसे के शिकार लोगों को ग्रामीणों ने दी अंतिम विदाई, एक साथ जली पांच चिताएं

आरोप है कि 08 अगस्त को  पति सास ससुर चाचा ससुर ननद सभी ने कार तथा चार लाख की नकदी  की मांग को लेकर मारपीट कर घर से निकाल दिया। जिसमें प्रार्थियों को काफी चोटे भी लगी थी। पुलिस ने पीड़िता की तहरीर के आधार पर उत्तर प्रदेश के फैजाबाद जलालपुर निवासी पति सुमन  वैद्य,सास सुलता वैद्य, ससुर सपन वैद्य, चाचा ससुर तपन वैद्य, देवर तरुण वैद्य व ननद शीला वैद्य के खिलाफ दहेज अधिनियम तथा मारपीट गाली गलौज के तहत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। थानाध्यक्ष अनिल उपाध्याय ने बताया मामले की जांच महिला उप निरीक्षक रजनी गोस्वामी के द्वारा किया जा रहा है।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119