लिखित आश्वासन पर मोतीनगर में ग्रामीणों का धरना खत्म -फोरलेन सड़क को लेकर अनिश्चितकालीन धरने पर थे ग्रामीण -उपजिलाधिकारी ने मौके पर जाकर की पैमाइश  

खबर शेयर करें

मोटाहल्दू (नैनीताल)। रामपुर से काठगोदाम तक बनाई जा रही फोरलेन सड़क को मोतीनगर के पास टेड़ी-मेड़ी किए जाने से गुस्साए ग्रामीणों का धरना आज चौथे दिन उप जिलाधिकारी हल्द्वानी की मध्यस्था में एनएचएआई के लिखित आश्वासन के बाद समाप्त हो गया।  राष्ट्रीय राजमार्ग सं. 109 का निर्माण कर रही कार्यदायी संस्था ने मोतीनगर रेलवे क्रॉसिंग के समीप सड़क को बेतरतीब ढंग से टेढ़ा-मेढ़ा कर दिया था। इसे लेकर गुस्साए ग्रामीणों ने तीन दिन पूर्व से सड़क को सीधा करने की मांग को लेकर  अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया।

मामले की गंभीरता को देखते हुए जिलाधिकारी के निर्देश के बाद उप जिलाधिकारी पारितोष वर्मा मोतीनगर स्थित ग्रामीणों के धरना स्थल पर पहुंचे और उन्होंने मौके पर निरीक्षण किया। साथ ही पूरी सड़क की पैमाइश की। सड़क टेढ़ी बनाई जा रही थी, जिसको लेकर उन्होंने ग्रामीणों के साथ वार्ता की। इस दौरान उप जिलाधिकारी एवं पूर्व विधायक नवीन दुम्का की मध्यस्था में एनएचएआई के मीनू, सोनू गुप्ता एवं अन्य अधिकारियों के लिखित आश्वासन के बाद धरना समाप्त कराया गया। एनएचएआई की कार्यदाई संस्था ने काम रोक दिया है। इससे पूर्व पदमपुर देवलिया के ग्राम प्रधान रमेश जोशी ने मोटाहल्दू के पाड़लीपुर गांव में भी सड़क टेड़ी बनाने की शिकायत उपजिलाअधिकारी से की, जिस पर एसडीएम ने स्थलीय निरीक्षण किया।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  बेटे के ससुरालियों पर मारपीट का आरोप

वहीं हल्दूचौड़ के ग्रामीणों ने हल्दूचौड़ जग्गीबंगर गांव में कैनाल की गूल बंद किए जाने की शिकायत दर्ज कराई। जिस पर उप जिलाअधिकारी ने एनएचएआई अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि गूल को किसी भी स्थिति में बंद नहीं किया जाना चाहिए। इस दौरान भजन सिंह मेहरा, गोपाल सिंह, रमेश जोशी, बालम सिंह बिष्ट, दिनेश खुल्बे, प्रधान विपिन जोशी, गंगा प्रसाद नागिला, धन सिंह, शेखर नागिला, मोहन सिंह, पृथ्वी पाठक सहित दर्जनों लोग मौजूद रहे। 

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119