बड़ी खबर…समय पर होंगे सहकारी समितियों के चुनाव : धन सिंह -सहकारिता के 2 लाख नए सदस्य बनाने के निर्देश

खबर शेयर करें

देहरादून।सहकारिता मंत्री डा.धन सिंह रावत ने कहा है कि, 30 नवम्बर तक सहकारी सदस्यता अभियान 30 नवम्बर तक पूरा करें। मंत्री ने शुक्रवार शाम को विधानसभा स्थित सभाकक्ष में सहकारिता अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में निर्देश देते हुए कहा कि सहकारी समितियों में चुनाव समय पर होंगे। 

उन्होंने सभी 670 समिति को चुनाव का योग्य बनाने सदस्य अभियान जारी रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा 12 लाख सहकारी समिति के सदस्य हैं। अभी तक 77 हज़ार नए सदस्य बने हैं। उन्होंने 2 लाख नए सदस्य बनाने के निर्देश दिए। सदस्य अभियान नवंबर तक जारी रखने के निर्देश दिए। कहा कि फरवरी माह में हरिद्वार में सहकारिता का चिंतन शिविर होगा। जिसमें भविष्य के लिए योजनाएं और नीतियां बनाई जाएंगी। ताकि ग्रामीण किसानों की आमदनी सहकारिता के जरिए दोगुनी हो सके। यह योजना स्थानीय स्तर पर सहकारिता की गतिविधियों को बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण है। इसके द्वारा ग्रामीण समुदायों को विभिन्न क्षेत्रों में समृद्धि के लिए उपाय और मौके प्रदान किए जाएंगे। सहकारिता की ताकत को बढ़ाकर ग्रामीण समुदायों को आर्थिक रूप से मजबूत और स्वावलंबी बनाना है। साथ ही अफसरों को एमपैक्स के ओटीएस 100 प्रतिशत करने के निर्देश दिए।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  पॉक्सो एक्ट का आरोपी गिरफ्तार, नाबालिग को कब्जे से छुड़ाया

रावत ने बताया गया कि 6778 लोगों से 17 करोड़ 23 लाख रुपये मृतक बकायेदारों के परिजनों ने जमा किये हैं। ओटीएस के तहत पैसा जमा करने का क्रम जारी है। मंत्री रावत ने निबंधक सहकारिता को इसके लिए जिला सहायक निबंधक,एडीसीओ, एडीओ के साथ समीक्षा बैठक करने के निर्देश दिए। समीक्षा बैठक में निबंधक सहकारी समितियां उत्तराखंड आलोक कुमार पांडेय,अपर निबंधक सहकारिता आनंद शुक्ल, राज्य सहकारी बैंक के प्रबंध निदेशक नीरज बेलवाल, उत्तराखंड सहकारी संघ की प्रबंध निदेशक रामिन्द्री मंद्रवाल, पीसीयू प्रबंध निदेशक मान सिंह सैनी,संयुक्त सचिव सहकारिता राजेंद्र प्रसाद भट्ट, निदेशक मनोज पटवाल सहित अनेक अफ़सर उपस्थित थे।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  बीडीसी बैठक में छाए बिजली पानी सड़क पेयजल के मुद्दे

     

 

     

     

   

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  बेटे के ससुरालियों पर मारपीट का आरोप

     

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119