हल्द्वानी ऑनलाइन संस्था ने चलाया सफाई अभियान, चित्रशिला घाट में की सफाई

खबर शेयर करें

हल्द्वानी। हल्द्वानी ऑनलाइन संस्था सहायता समूह संस्था ने पवित्र धारा मुहिम के तहत रानी बाग चित्रशिला घाट गार्गी नदी में संस्था के सदस्यों द्वारा सफाई की। बता दें हल्द्वानी ऑनलाइन संस्था समय-समय पर रानी बाग में सफाई मुहिम चलाते रहती है । शनिवार सुबह 6:00 से पवित्र धारा मुहिम के मुखिया रवि चौरसिया, संजय संजू ,के नेतृत्व में संस्था के सदस्यों द्वारा नदी से अधजली लकड़ियां कपड़े यहां तक के लोग कुछ बिना जले हुए बॉडी के पार्ट्स भी ऐसे ही बहा देते हैं संस्था सदस्यों द्वारा सफाई अभियान के दौरान बताया इस प्रकार देखकर बहुत पीड़ा होती है और संस्था के संस्थापक दिनेश लोशाली द्वारा लोगों से निवेदन भी किया गया जो भी लोग यहां पर अपने परिचित रिश्तेदारों की बॉडी लाते हैं आप लोग नदी में कपड़े और दवाइयां ऐसी कोई भी चीज प्रवाहित ना करें जिससे नदी का पानी दूषित हो।

क्योंकि पूरा हल्द्वानी शहर इसी नदी का पानी पीता है और लोगों से अपील की गई कि आप हमारी इस मुहिम में बढ़-चढ़कर सहयोग करें सपोर्ट करें संस्था अध्यक्ष श्री दिनेश लोसाली द्वारा बताया गया कि हल्द्वानी ऑनलाइन संस्था समय-समय पर रानी बाग में हर साल सफाई अभियान करती है और इसके अलावा और भी कई प्रकार की मुहिम चलाते हैं । जिसमें नंबर 1 रक्त व्यवस्था मुहिम के तहत जरूरतमंदों को ब्लड की व्यवस्था करवाते हैं। नंबर 2 अन्नाधारा मुहिम जिसमें हल्द्वानी बेस हॉस्पिटल में हफ्ते में तीन दिन सोमवार, बुधबार, शनिवार, मरीज को फल और मरीज के साथ अस्पताल में रुके हुए रिश्तेदारों को खाना उपलब्ध कराते हैं । नंबर 3 पग धारा मुहिम के तहत दूर दराज ग्रामीण क्षेत्रों में जिन बच्चों के पास जूते चप्पल स्कूल बैग जाड़ों में गर्म कपड़े नहीं रहते हैं उन्हें यह उपलब्ध कराते हैं। नंबर 4 रिश्तों की गर्माहट मुहिम के तहत हल्द्वानी के आसपास झुग्गी झोपड़ियां में या निर्धन बच्चों में जड़ों के दिनों में गर्म कपड़े कंबल इत्यादि वितरित करते हैं ।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  दोस्त के घर से वापस लौट रही नाबालिग से दुष्कर्म, रिपोर्ट दर्ज

नंबर 5 जलधारा मुहिम ,के तहत गर्मियों में प्रतिदिन जल वितरण कार्यक्रम चलते हैं। जिसमें सड़कों पर ड्यूटी कर रहे सुरक्षाकर्मियों और रिक्शा चालकों ठेला चालको को प्रतिदिन पानी उपलब्ध कराते हैं। नंबर 6 संवाद धारा मुहिम संवाद धारा मुहिम के अंतर्गत विशेषज्ञ डॉक्टर ऑन और टीचर और प्रोफेसर द्वारा लोगों को जानकारियां दी जाती हैं। और भी तमाम प्रकार के ऐसे जरूरतमंदों की सहायता हेतु समय समय पर अन्य कार्य किए जाते है। इस दौरान पूरन रूवाली,आशीष जोशी,गोविंद पंत, योगेश जोशी,गिरीश उप्रेत रवि चौरसिया,उपकार जोशी,जीवन पंतोला, रविन्द्र रवि,धर्मेश शर्मा,योगेश मेलकानी,प्रकाश भट्ट,योगेश जोशी,मनोज मेलकानी,श्रीओम जोशी, आदि लोग उपस्थित रहे।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119